Select Page

Jabalpur Panchayat Election Third Phase voting 2022 Live : महाकोशल-विंध्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी

Jabalpur Panchayat Election Third Phase voting 2022 Live  : महाकोशल-विंध्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान जारी

जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण में महाकोशल-विंध्य के जिलों में शुक्रवार को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। अनूपपुर, सिवनी, सतना, रीवा में जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्य व ग्राम पंचायतों के सरपंच व पंच पदों के लिए मतदान हो रहा है। कटनी जिले की रीठी और बहोरीबंद में मतदान की तैयारियां हो चुकी हैं। डिंडौरी जिले के नक्सल प्रभावित तीनों जनपदों में भी मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मंडला जिले के निवास, नारायणगंज व बीजाडांडी में भी मतदान होगा। बालाघाट जिले की बालाघाट, बिरसा और लालबर्रा जनपद में ग्राम सरकार चुनी जाएगी। शहडोल जिले की बुढ़ार और गोहपारू जनपद में भी कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है। बुंदेलखंड के दमोह जिले की 181 ग्राम पंचायतों में भी मतदान के बाद केंद्रों में शाम को मतगणना होगी।

बिरसा विकासखंड में सुबह नौ बजे तक 19 प्रतिशत हुआ मतदान।

बालाघाट में महेश मेहरबान पी-3 मतदान केन्द्र आम गांव (समनापुर) में बेहोश जिला अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

तीन दिव्याग बच्चों के साथ माता पिता ने किया मतदान

लालबर्रा के रानीकुठार मतदान केंद्र पर सीसीटीवी से निगरानी

सिवनी : केवलारी के ढुटेरा में मतदान को लेकर उत्साहित ग्रामीण। जिले में वर्षा के आसार बने हु हैं। इसके बावजूद मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है।

डिंडौरी जिले में सुबह 9 बजे तक मतदान

बजाग-10.5

समनापुर-15.1

करंजिया -14.5

सिवनी के चक्कीखमरिया मतदान केंद्र में मतदान करने पहुंचे लोग।

सिवनी की तीन जनपदों में मतदान को लेकर भारी उत्साह, केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार

सिवनी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले की जनपद पंचायत कुरई, छपारा और केवलारी में शुक्रवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। कुरई जनपद के बादलपर क्षेत्र में सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिल रही है। यहां मतदान को लेकर अच्छा उत्साह देखा जा रहा है। पुरुष और महिलाओं की लंबी कतार लग गई है। मतदाताओं का कहना है कि पहले मतदान करेंगे इसके बाद घर के दूसरे काम करेंगे।

बालाघाट अंतर्गत लामता के खैरा में मतदान पेटी में मतदान करते मतदाता और कतार में खड़े अन्य मतदाता।

बालाघाट। ग्राम पंचायत गर्रा के मतदान केंद में मतदान को लेकर मतदाताओं दिख रहा गजब का उत्साह लगी लंबी लाइन

शहडोल के बुढार जनपद की ग्राम पंचायत घोघरी के सगराटोला में ग्रामीण नहीं कर रहे मतदान

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के जनपद पंचायत बुढार की ग्राम पंचायत घोघरी के सागरटोला मतदान क्रमांक 37 में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी। इसको लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा था और प्रशासन ने गांव में जाकर बातचीत करके मतदान करने की अपील की थी लेकिन अभी तक ग्रामीण मतदान करने नहीं निकल रहे हैं। विरोध का असर दिख रहा है। मतदान शुरू होने के 2 घंटे बीत जाने के बाद अभी तक मात्र 2 वोट डाले गये हैं, जबकि यहां लगभग 350 मतदाता हैं। जो दो वोट पड़े हैं, वह भी कर्मचारियों द्वारा डाले गए हैं। 9.00 बजे तक ग्रामीण वोट डालने पर दान केंद्रों में नहीं पहुंच रहे हैं, मतदान कर्मचारी मतदाताओं का इंतजार करते हुए खाली बैठे हैं। निर्वाचन से जुड़े अधिकारी गांव में पहुंच गए हैं और ग्रामीणों की गतिविधियों पर भी नजर रखे हुए हैं।

बालाघाट के अमेडा में 105 वर्षीय हरकांता लिल्हारे ने भी किया मतदान।

लालबर्रा के केंद्रों में वृद्ध और आसक्त लोगों के लिए की गई व्हील चेयर की व्यवस्था।

बिरसा विकासखंड के नक्सल प्रभावित मछुरदा के ग्रामीणों में मतदान को लेकर दिखा उत्साह, लंबी कतार में खड़े होकर कर रहे मतदान।

आदिवासी गांव करौंदा बहेरा में गांव की सरकार बनाने युवा से लेकर बुजुर्गो में उत्साह

बालाघाट, बिरसा, नईदुनिया प्रतिनिधि। बालाघाट जिले की बिरसा तहसील के अंतिम सीमा पर बसे आदिवासी गांव करौंदा बहेरा में युवा से लेकर बुजुर्गो में गांव की सरकार बनाने में उत्साह दिखाई दे रहा है। यहां शासकीय प्राथमिक शाला में बूथ क्रमांक 80 मतदान करने के लिए बनाया गया है। मतदान केंद्र में मतदाता पहुंचकर कतार में खड़े होकर मतदान कर रहे है। दरअसल, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जिले के तीन विकासखंडों की 216 पंचायतों के लिए शुक्रवार 08 जुलाई से सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदाता गांव की सरकार बनाने के लिए बड़े उत्साहित दिखाई दे रहे है और सुबह सात बजे अपना अच्छा प्रत्याशी चुनने के लिए कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार में लगे हुए हैं।

दमोह जिले में मतदान प्रारंभ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लगी भीड़ पटेरा जनपद पंचायत के ग्राम मोहास के मतदान केंद्र पर महिलाओं की भीड़

आदिवासी क्षेत्र बिरसा में शासकीय प्राथमिक शाला करौंदा बहेरा के बूथ क्रमांक 80 में मतदान करने कतार में खड़े मतदाता

शहडोल के बुढार और गो पारू में उत्साह के साथ शुरू हुआ मतदान

शहडोल। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जिले की जनपद पंचायत गोहपारू और बुढार में शुक्रवार की सुबह 7: 00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। बुढ़ार क्षेत्र में बुढार क्षेत्र में सुबह 7: 00 बजे से ही मतदान केंद्रों में लंबी कतार लग गई है ‌। यहां मतदान को लेकर अच्छा उत्साह देखा जा रहा है। महिलाओं की लंबी कतार लग गई है। महिलाओं ने कहा कि पहले मतदान करेंगे इसके बाद घर के दूसरे काम करेंगे। इसी तरह गोपाल क्षेत्र में भी कतार लगने लगी है। मौसम अभी साफ है लेकिन उमस भरी गर्मी है इसके बावजूद मतदाताओं का उत्साह में कोई कमी नहीं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना वैद्य पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक उप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित वर्मा सहित अन्य अधिकारी क्षेत्रों में घूम रहे हैं और मतदान की प्रक्रिया सुचारू रूप संचालित कराने में लगे हुए हैं।

बालाघाट में मतदान शुरू

बालाघाट जिले की लालबर्रा जनपद में शुरू हुआ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान। जिले 8 जुलाई को बालाघाट, लालबर्रा समेत बिरसा जनपद की 216 पंचायतो में 716 केंद्रों में मतदान कराया जाना है।

2419 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज मतपेटी में होगा बंद

अनूपपुर। जिले के कोतमा और अनूपपुर जनपद पंचायत क्षेत्र में पंच के 1884, सरपंच के लिए 346, जनपद सदस्य के लिए 137 एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए 52 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिले में तृतीय चरण के तहत हो रहे मतदान में कोतमा विकासखंड के 43 हजार 264 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर पंचायत राज संस्थाओं के पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे। कोतमा विकासखंड में मतदाताओं को सुगमतापूर्वक मतदान के लिए 82 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 21 हजार 603 पुरुष तथा 21 हजार 660 महिला तथा 01 अन्य मतदाता हैं इसी तरह अनूपपुर विकासखंड में 76 हजार 383 मतदाता हैं इनमें 38 हजार 76 पुरुष तथा 38 हजार 301 महिला एवं छह अन्य मतदाता शामिल है जो लोकतंत्र के महायज्ञ में अपनी मत रूपी आहुति देंगे। अनूपपुर जनपद क्षेत्र में कुल 143 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जनपद कोतमा में 10 जनपद सदस्य के लिए 57 प्रत्याशी, 31 सरपंच पद के लिए 141, पंच पद के लिए 214 वार्डों में 459, जनपद सदस्य पद हेतु 57 इसी तरह जिला पंचायत के 1 वार्ड क्रमांक 7 में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। कोतमा जनपद में 253 पंच पदों पर निर्विरोध निर्वाचन पूर्व में ही हो चुका है। इसी तरह जनपद अनूपपुर के 49 सरपंच पद के लिए 205 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। यहां पंच पद के 454 वार्डों में 1425 अभ्यर्थी,17 जनपद सदस्य हेतु 80 प्रत्याशी तथा जिला पंचायत सदस्य के वार्ड क्रमांक 1 में 6 तथा वार्ड नंबर 2 में 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इन सभी के रुझान मतदान के उपरांत देर रात तक मतगणना के बाद सामने भी आ जाएंगे। कोतमा जनपद क्षेत्र के 10 संवेदनशील व 4 अति संवेदनशील मतदान केंद्र चिन्हित किए गए हैं। इसी तरह अनूपपुर में 18 संवेदनशील केंद्र बनाए गए हैं।

केवलारी, कुरई व छपारा जनपद में आज चुनी जा रही ‘गांव सरकार”

सिवनी। तीसरे चरण में जिले के केवलारी, कुरई व छपारा जनपद में गांव की सरकार बनाने ग्रामीण मतदाता जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच व पंचों का चुनाव करने मतपत्र से मतदान कर रहे हैं। केवलारी विकासखंड के 216 मतदान केंद्रों, कुरई विकासखंड में 158 मतदान केंद्र व छपारा विकासखंड के 150 मतदान केंद्रों मतदान कराया जा रहा है। केवलारी जनपद क्षेत्र के 54043 पुरुष, 53246 महिला व 2 अन्य मतदाता सहित कुल मतदाता 107291, इसी तरह कुरई जनपद क्षेत्र में 44431 पुरुष, 45070 महिला सहित कुल 89501 व छपारा जनपद क्षेत्र के 39078 पुरुष, 38182 महिला व 1 अन्य मतदाता सहित कुल 77261 मतदाता स्थानीय निर्वाचन के महापर्व में हिस्सा लेंगे। पंच पद के लिए सफेद, सरपंच के लिए नीला, जनपद पंचायत सदस्य के लिए पीला और जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।

जिले के मैहर और रामपुर बाघेलान विकासखंड के 97 ग्राम पंचायतों में मतदान

सतना। जिले के दो विकासखंडों मैहर और रामपुर बाघेलान में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक यह मतदान होगा। जिले के 2 विकासखंडों की 212 ग्राम पंचायतों के 765 मतदान केंद्रों में जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सरपंच और पंच पदों के लिए मतदान मतपत्रों के माध्यम से मतदान होगा। विकासखंड मैहर की 115 ग्राम पंचायतों के 408 मतदान केंद्रों एवं विकासखंड रामपुर बाघेलान की 97 ग्राम पंचायतों के 357 मतदान केंद्रों में मतदाताओं द्वारा मतदान हो रहा है। विकासखंड मैहर में 1 लाख 11 हजार 640 पुरुष, 1 लाख 02 हजार 424 महिला और 3 अन्य मतदाता मिलाकर कुल 2 लाख 14 हजार 67 मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे। विकासखंड रामपुर बाघेलान में 1 लाख 06 हजार 589 पुरुष, 99 हजार 878 महिला और 1 अन्य मतदाता मिलाकर कुल 2 लाख 06 हजार 468 मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे। इस प्रकार दोनों विकासखंडों में 2 लाख 18 हजार 229 पुरुष, 2 लाख 02 हजार 302 महिला एवं 4 अन्य मतदाता सहित कुल 4 लाख 20 हजार 535 मतदाता मतदान प्रक्रिया में शामिल होंगे।

रीवा में तीन विकासखंडों में पांच लाख 37 हजार 898 मतदाता

रीवा। विकासखंड त्योंथर, जवा तथा सिरमौर की विभिन्न् ग्राम पंचायतों में कुल 537898 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। जिला पंचायत के 8 वार्डों, जनपद पंचायत के 73 वार्डों के सदस्य पदों तथा 280 ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंच पदों के लिए मतदान हो रहा है। तीनों विकासखण्डों में 906 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। मतदान समाप्ति के बाद मतदान केंद्र में ही मतगणना होगी। चुनाव परिणामों की घोषणा 14 जुलाई को विकासखण्ड स्तर पर सारणीकरण के बाद की जाएगी। जिला पंचायत सदस्य पद के परिणामों की घोषणा 15 जुलाई को जिला स्तर पर होगी। विकासखंड त्योंथर में 97 ग्राम पंचायतों, जवा में 80 ग्राम पंचायतों तथा सिरमौर में 103 ग्राम पंचायतों में सरपंच पदों एवं पंच पदों के लिए मतदान कराया जा रहा है। इसके लिए विकासखण्ड त्योंथर में 292, जवा में 266 तथा सिरमौर में 348 मतदान केंद्र बनाये गये हैं। त्योंथर विकासखंड में 90303 पुरूष मतदाता, 82261 महिला मतदाता एवं 9 अन्य श्रेणी के मतदाता अपने मताधिकार उपयोग करेंगे। जवा विकासखण्ड में 80594 पुरूष, 71100 महिला व एक अन्य मतदाता हैं। इसी प्रकार सिरमौर विकासखण्ड में 110572 पुरूष, 103054 महिला व पांच अन्य श्रेणी के मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। सभी मतदान केंद्रों में मतदान दल को सहयोग देने के लिए स्थानीय कर्मचारियों का दल तैनात किया गया है। निर्वाचन से जुड़ी सूचनाएं संकलित करने के लिए तीनों विकासखण्डों में कम्युनिकेशन सेंटर भी बनाये गये हैं।

निवास, नारायणगंज व बीजाडांडी में भी मतदान

मंडला। निवास जनपद के 10 जनपद पंचायत, 35 ग्राम पंचायत, 534 पंच पदों के लिए 93 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है। निवास जनपद में 23598 पुरुष मतदाता, 24093 महिला मतदाता तथा 1 अन्य मतदाताओं के साथ कुल 47692 मतदाता हैं। नारायणगंज जनपद के अंतर्गत 14 जनपद पंचायत, 50 ग्राम पंचायत, 715 पंच पदों के लिए 124 मतदान केंद्रों में मतदान हो रहा है।

रीठी और बहोरीबंद में मतदान

कटनी। विकासखण्ड रीठी और बहोरीबंद मेंं मतदान हो रहा है। दो विकासखंडों को मिलाकर कुल 432 मतदान केंद्रों में दो लाख 48 हजार 532 मतदाता, मताधिकार का प्रयोग कर 490 पंच, 133 सरपंच, 38 जनपद पंचायत सदस्य सहित 5 जिला पंचायत सदस्यों के भाग्य का फैसला करेगें। दोनों विकासखंडों में कुल 2160 मतदान कर्मियों के अलावा सेक्टर अधिकारी, कार्यपालिक मजिस्ट्रेटस सहित पुलिस एवं सुरक्षा बलों की पर्याप्त तैनाती की गई है। विकासखंड रीठी के 56 ग्राम पंचायतों में कुल 169 मतदान केंद्र बनाए गये है। यहां 96 हजार 761 कुल मतदाता है। जिनमें 48 हजार 734 पुरुष, 48 हजार 23 महिला व 4 अन्य मतदाता शामिल हैं। ये सभी मतदाता 187 पंच, 55 सरपंच और 14 जनपद पंचायत सदस्यों सहित दो जिला पंचायत सदस्य का चुनाव करेंगे। रीठी मेंं एक सरपंच सहित 364 पंच और एक जनपद पंचायत सदस्य का पहले ही र्निविरोध निर्वाचन हो चुका है। रीठी विकासखंड के कुल 169 मतदान केंद्रों में से 13 मतदान केंद्र संवेदनशील और 4 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील श्रेणी के हैं।

नक्सल प्रभावित तीनों जनपदों में मतदान

डिंडौरी। छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुए नक्सल प्रभावित तीनों जनपदों में मतदान हो रहा है। जिले के बजाग, करंजिया और समनापुर जनपद की 136 ग्राम पंचायतांे में कुल 351 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 105 संवेदनशील चिंहित किए गए हैं। संवेदनशील केंद्रों में अतिरिक्त बल भी तैनात किया गया है। पड़ोसी जिलों का बल भी सीमावर्ती क्षेत्रों में अलर्ट करने के साथ एसएफ, हॉक फोर्स व जिला पुलिस बल के कुल 550 से अधिक जवान सुरक्षा व्यवस्था के लिए मतदान केंद्रों में तैनात किए गए हैं। तीनों जनपदों में कुल 31 नेटवर्क विहीन मतदान केंद्र चिंहित किए गए हैं। नेटवर्क विहीन केंद्रों से प्रतिघंटे मतदान का प्रतिशत सहित अन्य जानकारी कंट्रोल रूम तक पहुंचाने के लिए रनर नियुक्त करने के साथ पुलिस वायरलैस लेकर तैनात रहेगी।

तीनों जनपदों में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक :

जिले के बजाग, समनापुर और करंजिया तीनों जनपदों में पुरुषों की तुलना में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक है। समनापुर में 31691 पुरुष तो 32639 महिला मतदाता हैं। यहां सात मतदाता थर्ड जेंडर के भी हैं। करंजिया में 31246 पुरुष और 32109 महिला व थर्ड जेंडर के तीन मतदाता दर्ज है। इसी तरह बजाग जनपद में कुल 62191 मतदाताओं में से 30485 पुरुष और 31703 महिला मतदाता हैं। यहां तीन थर्ड जेंडर के मतदाता भी हैं। चार जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान हो रहा है। जिले के समनापुर जनपद क्षेत्र में सबसे अधिक 13 नेटवर्क विहीन मतदान केंद्र हैं। इन केंद्रों में गौराकन्हारी, ढाबा, झीलन, बंजरा, झामुल, फिटारी, रंजरा, माडागौर, सरई वनग्राम, अजगर, रजनी सरई, धुरकुटा और कंदवानी का नाम शामिल है। इसी तरह करंजिया और बजाग जनपद क्षेत्र में नौ-नौ मतदान केंद्र नेटवर्क विहीन हैं। करंजिया जनपद में त्रिचुला, पंडरीपानी, ठाडपथरा, चकरार, उद्धौर, प्राइमरी स्कूल चौरादादर, मिडिल स्कूल चौरादादर, खारीडीह, मिडिल स्कूल खारीडीह का नाम शामिल है। बजाग जनपद में पिपरिया, जल्दा, बौना, खम्हेरा, शीतलपानी, खपरीपानी, चांडा, तांतर और सिलपिड़ी केंद्र हैं।

दमोह जिले की 181 ग्राम पंचायतों में वोटिंग

दमोह। तेंदूखेड़ा, बटियागढ़ एवं पटेरा जनपद पंचायत क्षेत्र की ग्राम पंचायतों, जिला पंचायतों, जनपद पंचायतों एवं पंच के पद के लिए मतदान हो रहा है। तेदूखेड़ा जनपद पंचायत की 62 ग्राम पंचायत के सरपंच पद हेतु, जिला पंचायत के दो सदस्यों हेतु तथा जनपद पंचायत के 20 और पंच पद के 621, बटियागढ़ जनपद पंचायत की 57 ग्राम पंचायत के सरपंच पद हेतु, जिला पंचायत के दो पद हेतु, जनपद पंचायत के 19 पद हेतु एव पंच पद के 203 पद हेतु तथा पटेरा जनपद पंचायत की 60 ग्राम पंचायतों के सरपंच, जिला पंचायत के दो सदस्य, जनपद पंचायत के 16 सदस्य तथा 95 पंच पद हेतु मतदान संपन्न् कराए जाएगा। तेदूखेड़ा जनपद पंचायत के निर्वाचन हेतु 174 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं इसमें 100 सामान्य व 74 संवेदनशील मतदान केंद्र शामिल हैं बटियागढ़ जनपद पंचायत के निर्वाचन हेतु 181 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं इसमें 158 सामान्य व 20 संवेदनशील व तीन अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। वहीं पटेरा जनपद पंचायत के लिए 159 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 100 सामान्य व 59 संवेदनशील मतदान केंद्र शामिल हैं। तेदुखेड़ा जनपद पंचायत क्षेत्र के लिए जहां मतदाताओं की संख्या एक लाख 451 है जिसमें 52 हजार 221 पुरुष तथा 48 हजार 229 महिला मतदाता शामिल हैं। इसी प्रकार बटियागढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र के लिए मतदाताओं की संख्या एक लाख छह हजार 433 जिसमें 55 हजार 920 पुरुष, 50 हजार 510 महिलाएं एवं तीन अन्य जेंडर शामिल हैं। वहीं पटेरा जनपद पंचायत के लिए 88 हजार 474 मतदाताओं में 46 हजार 017 पुरुष व 42 हजार 457 महिला मतदाता शामिल है।

216 पंचायतों के लिए 716 केंद्रों में मतदान

बालाघाट। बालाघाट, बिरसा व लालबर्रा जनपद की 216 पंचायतों में मतदान हो रहा है। 1399 पंच, 210 सरपंच, 67 जनपद सदस्य व आठ जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान हो रहा है। बालाघाट विकासखंड के 271 मतदान केंद्रों पर 551 पंच, 76 सरपंच, 25 जनपद पंचायत सदस्य एवं 03 जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान हो रहा है। बालाघाट विकासखंड से 742 पंच एवं 01 सरपंच पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इसी प्रकार लालबर्रा विकासखंड के 245 मतदान केंद्रों पर 573 पंचए 76 सरपंच, 24 जनपद पंचायत सदस्य एवं तीन जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जा रहा है। लालबर्रा विकासखंड में 710 पंच, एक सरपंच एवं एक जनपद पंचायत सदस्य पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गये हैं। जबकि 01 वार्ड से पंच के लिए कोई फार्म नहीं भरा गया है। बिरसा विकासखंड के 200 मतदान केंद्रों पर 275 पंच,58 सरपंच 18 जनपद पंचायत सदस्य एवं 02 जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जा रहा है। बिरसा विकासखंड में 695 पंच एवं 04 सरपंच पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो गये हैं। जबकि 31 वार्डों से पंच के लिए कोई फार्म नहीं भरा गया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच आज बुढ़ार और गोहपारु में मतदान

शहडोल। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में जनपद पंचायत बुढ़ार और गोहपारु क्षेत्र की 158 ग्राम पंचायतों में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान हो रहा है। इनमें 57 अति संवेदनशील एवं संवेदनशील मतदान केंद्र हैं। गोहपारू जनपद क्षेत्र में 24 संवेदनशील और 12 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं, जबकि बुढ़ार में 21 संवेदनशील मतदान केंद्र है। जनपद पंचायत बुढ़ार में एक लाख 34 हजार 500 और गोहपारू में 79 हजार 299 मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे। कुल दो लाख 13 हजार 799 मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे। दूसरे चरण में एक पंचायत में मतदान पत्र छिनने व मारपीट की घटना से सबक लेते इस बार कड़ी सूरक्षा-व्यवस्था की गई है।

Posted By: Jitendra Richhariya

NaiDunia Local

NaiDunia Local

  • # Jabalpur Panchayat Election News
  • # Voting News in Jabalpur
  • # Jabalpur Highlights
  • # Jabalpur Breaking News
  • # जबलपुर पंचायत चुनाव न्यूज
  • # जबलपुर मतदान न्यूज
  • # Mahakoshal-Vindhya
  • # Festival of Democracy
  • # sensitive polling stations
  • # Jabalpur News
  • # Anuppur
  • # Seoni
  • # Satna
  • # Rewa
  • # Mandla
  • # Dindori
  • # Shahdol
  • # Damoh
  • # Balaghat
  • # Madhya Pradesh News
  • # elections
  • # Zilla Panchayat Member Election
  • # Janpad Panchayat Member Election
  • # Election for posts of Sarpanch
  • # Election to Pa