Select Page

Bhopal News: सीएम शिवराज ने लाड़लियों के बीच पहुंचकर खाना खाया तो रैन बसेरे में हरी मिर्च और रोटी का लिया स्वाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर में नेहरू नगर पहुंचे और लाड़ली बहनों से मुलाकात की। रात में पुराने शहर के रैन बसेरे में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया व लोगों का हालचाल जाना।

Publish Date:

Wed, 06 Dec 2023 02: 47 PM (IST)

Updated Date:

Wed, 06 Dec 2023 02: 47 PM (IST)

Bhopal News: सीएम शिवराज ने लाड़लियों के बीच पहुंचकर खाना खाया तो रैन बसेरे में हरी मिर्च और रोटी का लिया स्वाद

HighLights

  1. मुख्यमंत्री शिवराज ने नया बसेरा में लाड़ली बहनों और बच्चियों के साथ बैठकर भोजन किया और उनसे चर्चा की।
  2. मुख्यमंत्री पुराने शहर के शाहजहांनी पार्क के बगल में स्थित रैन बसेरा पहुंचे।
  3. मुख्यमंत्री ने रैन बसेरा में रह रहे लोगों के लिए ठंड के सीजन में समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए।

भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार दोपहर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। जहां उन्होंने नया बसेरा में लाड़ली बहनों और बच्चियों के साथ बैठकर भोजन किया और उनसे चर्चाएं की। इसके बाद रात में मुख्यमंत्री पुराने शहर के शाहजहांनी पार्क के बगल में स्थित रैन बसेरा पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने एक बुजुर्ग से कहा कि ताऊ मैं शिवराज सिंह चौहान हूं। तुम्हारा बेटा। रैन बसेरा में सोते हो कोई दिक्कत-परेशानी तो नहीं होती है। गद्दा-कंबल मिलता है या नहीं। खाना मिलता है, कितने पैसे देते हो। इसके साथ ही उन्होंने यहां हरी मिर्च के साथ रोटी का स्वाद भी लिया।

व्यवस्थाओं के बारे में ली जानकारी

बता दें कि मुख्यमंत्री का रैन बसेरों का जायजा लेने का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। लेकिन यह तय नहीं था कि वह कब और किस रैन बसेरे का रुख करेंगे। हालांकि पहले की तरह ही सबसे पहले वह यादगार-ए-शाहजहांनी पार्क स्थित रैन बसेरा पहुंचे और यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने केयर टेकर आरिफ खान से सर्दी से बचाव के लिए गद्दा, रजाई और कंबल सहित अन्य गर्म कपड़ों की व्यवस्था के बारे में पूछा। सभी चीजें उपलब्ध होने की बात कही। इस पर मुख्यमंत्री ने रैन बसेरे में मौजूद लोगों से बात की। रैन बसेरे में मौजूद लोगों ने सीएम को न सिर्फ मामा-मामा कहकर उनका स्वागत किया, बल्कि सीएम ने भी सभी को अपना भाई और ताऊ कहकर संबोधित किया।

आज रैन बसेरे में लगेगा स्वास्थ्य शिविर

मुख्यमंत्री को जानकारी मिली कि रैन बसेरे में आने वाले कई लोग बीमार हैं, जिसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद कलेक्टर आशीष सिंह को को निर्देशित किया कि रैन बसेरों में रहने वालों की तबीयत का ख्याल रखा जाए। ऐसे में सभी रैन बसेरों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएं। ये कैंप रात के समय लगाए जाएं जब लोग यहां सोने के लिए आते हैं। कैंपों में सामान्य रोगों सहित गंभीर रोगों की पहचान होने पर उपचार की व्यवस्था की जाए। जिसके बाद कलेक्टर ने बुधवार शाम सात बजे मेडिकल कैंप लगाने का आश्वासन दिया है।

रैन बसेरे में अलाव की व्यवस्था के निर्देश

मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही सागर के भूपेंद्र साहू, होशंगाबाद के दशरथ प्रसाद, जबलपुर के दीपक, भोपाल के सुरेंद्र शर्मा और ललितपुर (उत्तरप्रदेश) के बाबूलाल कुशवाहा से चर्चा कर रैन बसेरे में मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। इसी तरह सीएम ने हमीदिया अस्पताल स्थित रैन बसेरे में नरसिंहपुर के दलपत सिंह यादव और भोपाल के सोनू से बात की। इस पर लोगों ने मुख्यमंत्री को बताया कि यहां सभी सुविधाएं संतोषजनक है।