Select Page

Bhopal Crime News: मकान बेचने के नाम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष से 30 लाख हड़पे

Bhopal Crime News: मकान बेचने के नाम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष से 30 लाख हड़पे

Bhopal Crime News: शिकायत की जांच में धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर शुक्रवार रात गोपाल सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत करने का केस दर्ज कर लिया है।

By Anand dubey

Publish Date:

Sat, 03 Feb 2024 06: 56 PM (IST)

Updated Date:

Sat, 03 Feb 2024 06: 56 PM (IST)

Bhopal Crime News: मकान बेचने के नाम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष से 30 लाख हड़पे

HighLights

  1. आरोपित ने यह राशि अपना मकान बेचने के लिए ली थी
  2. अनुबंध करने के बाद भी मकान किसी और को बेच दिया
  3. पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष की शिकायत पर आगर मालवा के एक व्यवसायी के खिलाफ 30 लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज किया है। आरोपित ने यह राशि अपना मकान बेचने के लिए ली थी, लेकिन अनुबंध करने के बाद भी मकान किसी और को बेच दिया। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

अरेरा हिल्स थाने के एसआइ मुकेश स्थापक ने बताया कि अरेरा कालोनी निवासी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चेतन पाटीदार ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि आगर-मालवा नया जिला बनने के बाद उन्होंने वहां व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाई थी। वहां अपना आफिस बनाने के लिए मकान तलाशने के दौरान उनकी परिचय व्यवसायी गोपाल सोनी से हुआ था। गोपाल अपना मकान 30 लाख रुपये में देने के लिए सहमत हो गए थे। सौदा तय होने पर पुरानी विधानसभा के सामने 13 नवंबर 2019 को मकान का बिक्री अनुबंध हुआ था। उन्होंने मकान की कीमत 30 लाख रुपये भी अदा कर दी थी। रुपये लेने के बाद भी गोपाल मकान की रजिस्ट्री कराने के नाम पर बहाना बनाने लगे। अपने स्तर पर पड़ताल करने पर उन्हें पता लगा कि गोपाल ने उनसे अनुबंध करने के बाद अपना मकान किसी और को बेच दिया है। इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने गोपाल से रुपये वापस देने के लिए बोला तो वह लगातार आना-कानी करने लगा। शिकायत की जांच में धोखाधड़ी की पुष्टि होने पर शुक्रवार रात गोपाल सोनी के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत करने का केस दर्ज कर लिया है। अभी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

  • ABOUT THE AUTHOR

    मैं पत्रकारिता से प‍िछले 24 सालों से जुड़ा रहा हूं, इस दौरान मेंने कई समाचार पत्र व पत्रिकाओं में सेवा दी है। मैंने राष्‍ट्रीय हिंदी मेल दैन‍िक अखबार से शुरूआत की, 2000 में गुजरात में आए भूकंप में मैं अपने पत्र