Select Page

Flights From Indore: इंदौर से घरेलू उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही एयर इंडिया एक्सप्रेस

Flights From Indore: इंदौर से घरेलू उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही एयर इंडिया एक्सप्रेस

Flights From Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने वाली विमान कंपनी ने एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अब घरेलू उड़ान शुरू करने की तैयारी शुरू की है। एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार, विमान कंपनी ने अक्टूबर से बेंगलुरु से इंदौर होते हुए मुंबई और मुंबई से इंदौर होते हुए बेंगलुरु तक की उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव दिया है।

इंदौर एयरपोर्ट से वर्तमान में तीन अंतरराष्ट्ररीय उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। ये सभी एयर इंंडिया एक्सप्रेस द्वारा संचालित की जा रही हैं। इंदौर से घरेलू यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए विमान कंपनी इंदौर से घरेलू उड़ान संचालित करने की योजना तैयार की है। तीन माह से इंदौर से करीब तीन लाख यात्री प्रतिमाह उड़ान भर रहे हैं।

इंदौर एयरपोर्ट एक नजर

– 84 उड़ानों का प्रतिदिन संचालन

– 28 रूट पर सीधी कनेक्टिविटी

– 13 राज्यों से हवाई सेवा का जुड़ाव

– 10 हजार प्रतिदिन यात्री कर रहे सफर

– 3 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

सबसे ज्यादा दिल्ली-मुंबई रूट पर उड़ानें

इंदौर से सबसे ज्यादा दिल्ली और मुंबई रूट पर उडानें संचालित की जाती हैं। दिल्ली रूट पर सबसे ज्यादा 24 उड़ानें और दूसरे नंबर पर 20 उड़ानें मुंबई के लिए संचालित होती हैं। बेंगलुरु के लिए आठ उड़ानें हैं। इंदौर से घरेलू यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नए शहरों के लिए विमान कंपनियां लगातार उड़ानें संचालित कर रही हैं। वर्तमान में इंदौर से आने-जाने में 84 उड़ानें हैं।

Posted By: Sameer Deshpande