Select Page

Gwalior News: ग्वालियर में IAS की पत्नी का कथित आडियो वायरल, जमीन विवाद में धमकाने का आरोप, क्रॉस FIR दर्ज

Gwalior News: ग्वालियर में IAS की पत्नी का कथित आडियो वायरल, जमीन विवाद में धमकाने का आरोप, क्रॉस FIR दर्ज

एक आडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला किसी आदमी को धमका रही है, यहां तक कि इसमें महिला द्वारा काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।

By Neeraj Pandey

Publish Date:

Sun, 24 Mar 2024 11: 36 PM (IST)

Updated Date:

Sun, 24 Mar 2024 11: 36 PM (IST)

Gwalior News: ग्वालियर में IAS की पत्नी का कथित आडियो वायरल, जमीन विवाद में धमकाने का आरोप, क्रॉस FIR दर्ज

ग्वालियर में IAS की पत्नी का कथित आडियो वायरल

HighLights

  1. ग्वालियर में IAS की पत्नी का कथित आडियो वायरल
  2. जमीन विवाद में धमकाने का आरोप, क्रॉस FIR दर्ज
  3. गोला का मंदिर थाने में दूसरे पक्ष पर हुई थी एफआइआर

नईदुनिया प्रतिनिधि, ग्वालियर। शहर के महाराजपुरा थाने में जमीनी विवाद पर घर में घुसकर मारपीट व धमकाने का हाइप्रोफाइल मामला सामने आया है। बुंदेलखंड में पदस्थ एक आइएएस अफसर के ससुर सहित अन्य ससुराल वालों पर एफआइआर हुई है। इस घटना से जुड़ा एक आडियो इस घटना के 12 दिन बाद रविवार को इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा है, जिसमें एक महिला एक पुरुष को धमका रही है, यहां तक कि इसमें महिला द्वारा काफी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।

दावा किया जा रहा है, अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाली महिला आइएएस की पत्नी है। नईदुनिया इस आडियो की पुष्टि नहीं करता है। एफआइआर तो 12 दिन पहले हुई, लेकिन आडियो रविवार को बहुप्रसारित हुआ है। इतना ही नहीं इस मामले में जो दूसरा पक्ष है, उस पर पहले से गोला का मंदिर थाने में उन्हीं धाराओं में एफआइआर पहले से दर्ज है। जिस आडियो को आइएएस की पत्नी का बताकर बहुप्रसारित कराया जा रहा है, उसे लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है। आडियो को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। दोनों पक्षों पर क्रास एफआइआर दर्ज हुई है, इसलिए पड़ताल करवाई जा रही है।

ग्वालियर के महाराजपुरा स्थित शुभांजलिपुरम में रहने वालीं संजू पत्नी गिर्राज तिवारी ने 13 मार्च को महाराजपुरा थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि वह सुबह 11 बजे अपने घर पर थीं। उनके पिता उमाशंकर शर्मा भी घर पर ही थे, तभी जगतनारायण उर्फ मुन्ना थापक एक युवक-युवती के साथ आए। यह लोग खुद को जगतनारायण थापक का बेटा-बेटी बता रहे थे। इनके साथ कुछ अन्य लोग भी थे। इन लोगों ने बेटी से पिता को बाहर निकालने के लिए धमकाया। जब बेटी ने घर पर न होने की बात की तो यह लोग दरवाजे को धक्का देकर अंदर आ गए। फिर इन लोगों ने अभद्रता की। पिता से मारपीट की। साथ ही बोले- बेटी को ले चलो, अपने आप वह हाजिर हो जाएगा। फिर धमकाकर यह लोग चले गए।

संजू तिवारी की शिकायत पर महाराजपुरा थाना पुलिस ने घर में घुसना, धमकाना, मारपीट की धाराओं में एफआइआर दर्ज की। रविवार को इस घटना से जुड़ा एक आडियो बहुप्रसारित हुआ, यह आडियो आइएएस की पत्नी का बताया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों का कहना है- ऐसी कोई जानकारी नहीं है। जगतनारायण थापक एक आइएएस के ससुर हैं। एफआइआर में जगतनारायण की बेटी और बेटा उल्लेखित है, इसलिए इंटरनेट मीडिया पर आइएएस की पत्नी पर एफआइआर की भी पोस्ट चल रही हैं लेकिन इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं।

संजू तिवारी की ओर से 13 मार्च को एफआइआर करवाई गई। इसमें उसने लिखा- जगतनारायण थापक के साथ युवक-युवती आए थे, यह खुद को उनका बेटा-बेटी बता रहे थे लेकिन नाम नहीं पता। फिर 15 मार्च का एक आवेदन सामने आया है, यह आवेदन कलेक्टर को दिया गया है। इसमें नाम लिखा हुआ है, इतना ही नहीं प्रशासनिक अधिकारी का नाम, उसकी पत्नी की जानकारी है। इसलिए फिलहाल इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

गोला का मंदिर थाने में दूसरे पक्ष पर हुई थी एफआइआर

गोला का मंदिर थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि यह दोनों मामले आपस में जुड़े हुए हैं, इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच उन्हें सौंप दी है। गोला का मंदिर थाने में जगतनाराण थापक की ओर से गिर्राज तिवारी और उसके परिवार वालों पर एफआइआर हुई थी। इन लोगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट की थी।

महाराजपुरा थाने में जो एफआइआर हुई है, वह जमीन को लेकर चल रहे विवाद के चलते हुई है। पहले एक पक्ष ने गोला का मंदिर थाने में एफआइआर करवाई थी, दूसरे पक्ष पर महाराजपुरा थाने में एफआइआर दर्ज करवा दी गई। इसमें ऐसा पता लगा है, महाराजपुरा थाने में दर्ज हुई एफआइआर में आरोपित पक्ष प्रशासनिक अधिकारी के रिश्तेदार हैं। पत्नी द्वारा धमकाए जाने की कोई पुष्टि नहीं है।

अरविंद सक्सेना, आइजी, ग्वालियर जोन

जमीन विवाद को लेकर क्रास एफआइआर दर्ज हुई है। इसमें आडियो के बारे में जो बताया गया है, वह गलत है। दोनों मामलों की जांच करवाई जा रही है। दूसरे पक्ष पर गोला का मंदिर थाने में पहले से एफआइआर दर्ज है।

धर्मवीर सिंह यादव, एसपी।

  • ABOUT THE AUTHOR

    पत्रकारिता के क्षेत्र में डेस्क और ग्राउंड पर 4 सालों से काम कर रहे हैं। अगस्त 2023 से नईदुनिया की डिजिटल टीम में बतौर सब एडिटर जुड़े हैं। इससे पहले ETV Bharat में एक साल कार्य किया। लोकसभा और उत्तर प्रदेश, मध्