Select Page

Khargone News: इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन ने परिवार के साथ किया ओंकारेश्वर दर्शन

Omkareshwar News ओंकारेश्वर दर्शन के लिए पहुंचे इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन ने कहा कि इंदौर के समीप ही ओंकारेश्वर है और इतने पास रहते वे दर्शन से कैसे अछूते रह सकते थे।

Publish Date:

Tue, 21 Nov 2023 09: 55 PM (IST)

Updated Date:

Wed, 22 Nov 2023 02: 42 PM (IST)

Khargone News: इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन ने परिवार के साथ किया ओंकारेश्वर दर्शन

इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन परिवार के साथ पंहुचे ओंकारेश्वर

HighLights

  1. इसरो के पूर्व अध्यक्ष के सिवन परिवार के साथ पंहुचे ओंकारेश्वर
  2. के सिवन ने पत्नी के साथ किया जलाभिषेक
  3. सिवन ने कहा- इंदौर में रहकर दर्शन से कैसे अछूते रह सकते थे

नईदुनिया न्यूज, ओंकारेश्वर । भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व अध्यक्ष के सिवन मंगलवार को ओंकारेश्वर पहुंचे। भारत के मंगलयान मिशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अंतरिक्ष वैज्ञानिक सिवन की सुरक्षा के लिए ओंकारेश्वर में कड़े सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। उन्होंने 12 ज्योतिर्लिंग में से एक ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन और पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान की अतिथि पुस्तिका में अपने अनुभव भी साझा किए। इस दौरान मंदिर संस्थान के मुख्य प्रबंधक ट्रस्टी राव देवेन्द्र सिंह और ट्रस्टी जंगबहादुर सिंह ने मंदिर परिसर में ज्योतिर्लिंग भगवान् का छायाचित्र भेंट कर आत्मीय स्वागत किया। विज्ञानी सिवन के दर्शन, पूजन और अभिषेक पंडा संघ के पूर्व अध्यक्ष पंडित निलेश पुरोहित ने कराया।

इंदौर में रहकर दर्शन से कैसे रह सकते थे अछूते

पत्रकारों से चर्चा करते हुए अंतरिक्ष विज्ञानी सिवन ने कहा कि ओंकारेश्वर महाराज से भारत के लोगों की बेहतरी के लिए प्रार्थना करने आए है। उन्होंने कहा कि वे इसरो के जो आने वाले मिशन हैं वह सफल हो ऐसे ही कामना भगवान ओंकारेश्वर से की है। उन्होंने कहा कि वे इंदौर आइआइटी में सेवाएं दे रहे है। इंदौर के समीप ही ओंकारेश्वर है और इतने पास रहते वे दर्शन से कैसे अछूते रह सकते थे। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष सिवन के साथ आइआइटी इंदौर के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।