Select Page

LIVE Mahakal Lok: पीएम नरेन्द्र मोदी के आने से पहले सुरक्षा चाक-चौबंद, उज्जैन में उत्सव का माहौल

LIVE Mahakal Lok: पीएम नरेन्द्र मोदी के आने से पहले सुरक्षा चाक-चौबंद, उज्जैन में उत्सव का माहौल

  • 03: 46 PM

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने से पहले घरों की छतों पर पुलिसकर्मी तैनात

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उज्जैन आगमन से पूर्व ही कारकेड मार्ग को पुलिस ने पूरी तरह ब्लाक कर दिया है। पुलिस ने देवास रोड स्थित पुलिस लाइन को पूरी तरह छावनी में बदल दिया है। लाइन में रहने वाले पुलिसकर्मियों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि वह पीएम के आने व जाने के दौरान अपने-अपने घरों में ही रहें। इसके अलावा घरों व कार्यालयों की छतों पर भी हथियारबंद पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

  • 03: 44 PM

    सज गया भगवान महाकाल का गर्भगृह

    अवंतिका के राजाधिराज, जगत के अधिपति महाकालेश्वर का गर्भगृह फूलों से सज गया है। मुख्य मंदिर सहित परिसर में बने अन्य मंदिरों व नवनिर्मित महाकाल लोक को पुष्पों से सुसज्जित किया गया है।

  • 03: 39 PM

    प्रधानमंत्री के इंदौर पहुंचने से पहले हो रही बारिश

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंदौर पहुंचकर हेलिकाप्टर से रवाना होंगे, लेकिन उनके आने से पहले यहां आधे घंटे से तेज बारिश हो रही है।

  • 03: 32 PM

    उज्जैन स्थित झालरिया मठ में आमंत्रित आदरणीय संतगणों के संत समागम एवं सम्मान समारोह में सपत्नीक सम्मिलित होने और भोजन कराने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। संतगणों का स्वागत कर अपार आनंद एवं अध्यात्मिक सुख की अनुभूति हुई। समस्त संतगणों के चरणों में हृदय से प्रणाम करता हूं। #ShriMahakalLok pic.twitter.com/6pKgZwfQYv

    — Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) October 11, 2022

  • 03: 19 PM

    पीएम नरेन्द्र मोदी जिस वाहन में बैठेगे, उसकी हुई जांच

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महाकाल लोक के 920 मीटर लंबे परिसर को इसी कार्ट में बैठ कर देखेंगे। कार्ट की फाइनल जांच की गई। इसमें पानी, सैनिटाइजर, नैपकिन आदि रखे हैं। जांच के दौरान सीट के कुशन, पहियों की हवा आदि की भी जांच कर कार्ट को पूरी तरह तैयार किया गया।

  • 03: 17 PM

    उज्जैन में स्वच्छता और सुंदरता

    प्रभु महाकाल मंदिर परिसर की खूबसूरत सजावट की गई है।

  • 03: 15 PM

    उज्जैन में अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा को लेकर पुलिस अपने ही अधिकारियों को बिना पास के आगे नहीं जाने दे रही। यह नजारा हरि फाटक पुल का है जहां से त्रिवेणी संग्रहालय की ओर जाने से आला अधिकारियों के वाहन को रोक दिया गया।

  • 03: 13 PM

    कुछ देर में इंदौर और देवास रोड को किया जाएगा ब्लाक

    प्रधानमंत्री 5.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। 3.30 बजे इंदौर और देवास रोड को ब्लाक कर दिया जाएगा। वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग से आवाजाही कर सकेंगे। यातायात व्यवस्था को देखते हुए वैकल्पिक मार्गों पर भी यातायात पुलिस की तैनाती की गई है।

  • 03: 13 PM

    प्रधानमंत्री मोदी को सुनने अंचल से उज्जैन आ रहे हजारों कार्यकर्ता

    श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा कार्तिक मेला मैदान पर होगी। सभा शुरू होने में अभी समय है, मगर भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोग स्थल पर पहुंचना शुरू हो गए हैं। शाम पांच बजे बाद सभा स्थल पर किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभा स्थल पर लगे मंच में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री और चुनिंदा नेता बैठेंगे। सभा स्थल पर 60 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं। 1300 बसें, 2250 कारें, चार हजार से अधिक कारें इंदौर, देवास, धार, झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा, खरगोन सहित अन्य शहरों से उज्जैन पहुंच रही हैं। वाहनों की पार्किंग के लिए यातायात पुलिस न 17 पार्किंग जोन बनाए हैं। अलग-अलग शहरों से आए वाहनों के हिसाब से पार्किंग जाेन में व्यवस्था की गई है।

  • 02: 58 PM

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शिप्रा नदी का पूजन कर चुनरी चढ़ाई

    नास्ति वत्स महीपृष्ठे शिप्राया: सदृशीनदी,

    यस्यास्तीरे क्षणान्मुक्ति: किंचिरात्सेवनतेन वै।।

    पुण्य-सलिला शिप्रा मैया की उज्जैन के पवित्र रामघाट पर सपत्नीक पूजा-अर्चना की।

    हे मां शिप्रा आप सर्वदा ऐसे ही प्रवाहमान रहते हुए मध्यप्रदेश पर अपनी कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करती रहिये। pic.twitter.com/I9OszmXpPd

    — Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) October 11, 2022

  • 02: 43 PM

    लोकार्पण से पहले संत सम्मान, सीएम की पत्नी ने परोसा भोजन

    श्री महाकाल लोक के लोकार्पण से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने संतों का सम्मान कर उन्हें भोजन कराया। मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह ने साधु संतों को भोजन परोसा। हरसिद्धि मंदिर के पीछे झालरिया मठ में संत महात्माओं के सम्मान में भोज का आयोजन किया गया था। दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तथा संतों का सम्मान किया। इसके बाद भोज का आयोजन हुआ। संतों के भोजन के लिए विशेष प्रकार के पत्तों से बने पात्रों का उपयोग किया गया था। समारोह में श्री वाल्मीकि पीठाधीश्वर राष्ट्रीय संत बालयोगी उमेशनाथ जी महाराज, पीर महंत रामनाथजी महाराज सहित अन्य संत मौजूद थे।

  • 02: 38 PM

     सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के गढ़कालिका मंदिर में किया पूजन। 

  • 02: 37 PM

     मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर संभाल रहीं महाकाल लोक कार्यक्रम की व्यवस्था। 

  • 02: 22 PM

    महाकाल लोक में शिव लीला दर्शा रहीं प्रतिमाएं

    — narendramodi_in (@narendramodi_in) October 11, 2022

  • 02: 19 PM

    फूलों से सजा महाकाल मंदिर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे पूजन

  • 02: 14 PM

     प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महाकाल लोक में इस शिलालेख का करेंगे अनावरण

  • 01: 56 PM

     संस्कृत में लिखे शिलालेख का अनावरण कर उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। अभी लगाया जा रहा है ये शिलालेख। फोटो : आशु पटेल

  • 01: 15 PM

     महाकाल लोक में आरोहण से पहले ध्वज पूजन करते महंत विनीत गिरी जी महाराज।

  • 01: 12 PM

    देवास से 200 बसों में 10 हजार श्रद्धालु जा रहे उज्जैन

    देवास जिले से 10 हजार श्रद्धालु महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम में सहभागिता के लिए जा रहे हैं। श्रद्धालुओं के लिए 200 बसों की व्‍यवस्‍था की गई है। मंगलवार सुबह श्रद्धालु बसों से उज्जैन के लिए रवाना हो गए। उज्जैन में ‘श्री महाकाल लोक’ के लोकार्पण साथ ही देवास जिले में भी मंदिरों में भजन, पूजन, कीर्तन, आरती, धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। देवास में माता टेकरी, भोलेनाथ मंदिर, बिलावली तथा विजयागंजमंडी में मंदिर में कार्यक्रम आयोजित होंगे। श्री महाकाल लोक का लोकार्पण कार्यक्रम देखने के लिए एलईडी लगाई जाएगी। इसी तरह अनुभाग खातेगांव, बागली, सोनकच्‍छ तथा कन्‍नौद में भी कार्यक्रम आयोजित होंगे। शाम को 6 बजे माता टेकरी पर दीपों से आरती की जाएगी।

  • 12: 59 PM

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया चिंतामन गणेश का पूजन

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम के पहले चिंतामन गणेश मंदिर में पूजन किया।

  • 12: 54 PM

    केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने ट्वीट किया महाकाल लोक का वीडियो

    — Nitin Gadkari (@nitin_gadkari) October 11, 2022

  • 12: 41 PM

    सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंचे

    महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन पहुंच गए हैं। सीएम शिवराज संतों के साथ भोजन करने झालरिया मठ पहुंचे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा महाकाल दर्शन करने मंदिर पहुंचे। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी उज्जैन पहुंच गए हैं।

  • 12: 27 PM

    सीएम शिवराज ने कहा, आज का दिन मध्यप्रदेश के इतिहास में सदैव अमर रहेगा

    प्रदेश आनंद से झूम रहा है। आज का दिन मध्यप्रदेश के इतिहास में सदैव अमर रहेगा।

    प्रधानमंत्री श्रीमान @narendramodi जी उज्जैन पधार रहे हैं। श्री महाकाल महाराज, जिनकी कृपा सदैव मध्यप्रदेश और देश पर बरसती है, उन्हीं की कृपा से #ShriMahakalLok का अद्भुत निर्माण हुआ है। pic.twitter.com/pT1QNtE1U3

    — Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) October 11, 2022

  • 12: 23 PM

    सीएम शिवराज बोले, मध्य प्रदेश की जनता की ओर से पीएम का स्वागत करता हूं

    Madhya Pradesh | There is a festive atmosphere here today. I welcome PM Modi on behalf of all people of Madhya Pradesh, he is an inspiration to all of us: CM Shivraj Singh Chouhan on PM Modi’s visit to Ujjain to inaugurate Mahakal Temple Corridor today pic.twitter.com/961HDeguxy

    — ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) October 11, 2022

  • 11: 53 AM

    Ujjain Mahakal Lok Live Updates: सनातन संस्कृति व विकास के संगम द्वार श्री महाकाल लोक

    सनातन संस्कृति व विकास के संगम द्वार श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए आज बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पधार रहे प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वागत के लिए पूरा प्रदेश पलक पांवड़े बिछाकर तैयार है।#श्री_महाकाल_लोक #ShriMahakalLok pic.twitter.com/Eq29z9A75T

    — Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) October 11, 2022

  • 11: 48 AM

    महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के लाइव दर्शन

    महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के लाइव दर्शन

  • 11: 24 AM

    Ujjain Live Updates: उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण

    Prime Minister Narendra Modi will inaugurate the first phase of the Mahakaleshwar Temple corridor development project in Ujjain, Madhya Pradesh, today

    (file photos) pic.twitter.com/PeUl1Sw3RS

    — ANI (@ANI) October 11, 2022

  • 11: 24 AM

    Ujjain Live Updates: उज्जैन में महाकाल लोक का लोकार्पण

    Madhya Pradesh | Mahakal Temple Corridor in Ujjain to be inaugurated by PM Modi today pic.twitter.com/mA1FEiTscl

    — ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) October 11, 2022

  • 10: 57 AM

    फूलों से सजा बाबा महाकाल का दरबार

    फूलों से सजा बाबा महाकाल का दरबार

  • 10: 57 AM

    VIDEO में देखिए कितना भव्य है बाबा महाकाल का लोक

    VIDEO में देखिए कितना भव्य है बाबा महाकाल का लोक

  • 10: 37 AM

    PM Modi Ujjain: ऐसा रहेगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यक्रम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद से शाम 4.30 बजे तक इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद हेलिकाप्टर द्वारा उज्जैन के पुलिस लाइन हेलिपैड पर 5 बजे पहुंचेगे। साढ़े पांच बजे वे महाकाल मंदिर में आगमन, गर्भगृह में पूजा करने के बाद नंदीहाल में ध्यान करेंगे। शाम 6.30 बजे महाकाल लोक का लोकार्पण करने के बाद 8 बजे सभा को संबोधित करेंगे।

  • 10: 25 AM

    स्वामी अवधेशानंद ने बताया ईश्वरीय भव्यता से युक्त

    जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद ने ट्वीट कर लिखा, अत्यंत विलक्षण, अद्वितीय व विविध विश्लेषणों, उच्चतम प्रतिमानों से परे अपूर्व दिव्यता व ईश्वरीय भव्यता से युक्त महाकाल लोक के लोकार्पण का साक्षी बनने हेतु उज्जैन जा रहा हूं। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में शिवराज सिंह चौहान के सत्प्रयास स्तुत्य व अनुकरणीय हैं।

    अत्यंत विलक्षण,अद्वितीय व विविध विश्लेषणों,उच्चतम प्रतिमानों से परे अपूर्व दिव्यता व ईश्वरीय भव्यता से युक्त #महाकाल_लोक के लोकार्पण का साक्षी बनने हेतु उज्जैन जा रहा हूँ।आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी के नेतृत्व में @ChouhanShivraj जी के सत्प्रयास स्तुत्य व अनुकरणीय हैं । pic.twitter.com/ABbQbxnXxc

    — Swami Avdheshanand (@AvdheshanandG) October 11, 2022

  • 10: 20 AM

    Ujjain Mahakal Lok Live Updates: पीएम मोदी का ट्वीट, उज्जैन के लिए आज ऐतिहासिक क्षण

    Ujjain Mahakal Lok Live Updates: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, आस्था-अध्यात्म की पावन नगरी उज्जैन एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रही है। आज शाम यहां भव्य और दिव्य श्री महाकाल लोक को राष्ट्र को समर्पित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। हर-हर महादेव!

    आस्था-अध्यात्म की पावन नगरी उज्जैन एक ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने जा रही है। आज शाम यहां भव्य और दिव्य #ShriMahakalLok को राष्ट्र को समर्पित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। हर-हर महादेव! https://t.co/gqCfzuxEM5

    — Narendra Modi (@narendramodi) October 11, 2022