Select Page

MP News: सीधी जिले में आदिवासी युवक पर लघुशंका करते नेता का वीडियो वायरल, सीएम ने कहा- अपराधी पर एनएसए लगेगा, घर होगा ध्‍वस्‍त

MP News: सीधी जिले में आदिवासी युवक पर लघुशंका करते नेता का वीडियो वायरल, सीएम ने कहा- अपराधी पर एनएसए लगेगा, घर होगा ध्‍वस्‍त

भोपाल, सीधी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंटरनेट मीडिया पर मानवता को शर्मसार करने वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। एक आदिवासी युवक के ऊपर नशे की हालत में लघुशंका करने वाले सीधी (मप्र) के तथाकथित विधायक प्रतिनिधि व भाजपा नेता प्रवेश शुक्ला का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है।मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेकर आरोपित पर एनएसए के अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वायरल जानकारी के अनुसार आरोपि‍त युवक के घर के घर को बुलडोजर से ध्‍वस्‍त करने की तैयारी की जा रही है। बड़ी संख्‍या में पु‍ल‍िस बल आरेापित के घर पहुंच गया है। आरोप‍ित के परिजनों को पूछताछ के ल‍िए पुलिस थाने लाया गया है।

आरोप‍ित की गिरफ्तारी के प्रयास

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने कहा कि प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। घर के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

आरोपित का घर गिराना तय माना जा रहा है जिसके लिए कार्रवाई की जा रही है। प्रवेश शुक्ला के स्वजन को पूछताछ के लिए बहरी थाना लाया गया है ताकि पुलिस आरोपित को पकड़ने में सफल हो सके। घर गिराने की कार्रवाई आज देर रात तक या फिर सुबह हो सकती है। पुलिस पूरे मामले को लेकर चौकन्ना है।

कुबरी गांव का बताया जा रहा वीडियो

वीडियो करीब एक सप्ताह पहले कुबरी गांव का बताया जा रहा है। युवक के खिलाफ सीधी के बहरी थाने में धारा 323, 123, 294, 506 आइपीसी और एनएसए के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

#WATCH जांच के आदेश दे दिए गए हैं, गिरफ़्तारी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बोल दिया है कि NSA लगेगा: प्रवेश शुक्ला नामक शख्स द्वारा एक व्यक्ति पर पेशाब करने के वायरल वीडियो पर म.प्र. के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा pic.twitter.com/XjxvmTCOMi

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 4, 2023

मामले की जांच आरंभ

पुलिस अधीक्षक डा. रवींद्र वर्मा ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले की जांच आरंभ कर दी गई है।

सीधी विधायक बोले-मेरा लेनादेना नहीं

उधर, सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि वीडियो में जो व्यक्ति स्वयं को मेरा प्रतिनिधि बता रहा है, वह न भाजपा का कोई पदाधिकारी है और न ही मेरा प्रतिनिधि। मेरा उस व्यक्ति से कोई लेना देना नहीं है। यह अमानवीय कृत्य है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा जिलाध्यक्ष का भी इनकार

भाजपा जिलाध्यक्ष देव कुमार सिंह ने भी कहा कि प्रवेश शुक्ला भाजपा में न कोई पदाधिकारी और न ही कोई कार्यकर्ता। उससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

विधायक के बेटे के जन्मदिवस की शुभकामना के संदेश के साथ भी प्रवेश का फोटो

इंटरनेट मीडिया पर इस वीडियो के अलावा सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला के बेटे गुरुदत्त शरण शुक्ला के जन्मदिवस पर शुभकामना के पोस्टर पर भी प्रवेश शुक्ला दिखाई पड़ रहा है। इस पोस्टर पर प्रवेश को सीधी विधायक प्रतिनिधि बताया गया है। एक अन्य फोटो भी वायरल हो रहा है, जिसमें प्रवेश एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ला, विधायक केदारनाथ शुक्ला, जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेंद्र सिंह परिहार के साथ दिखाई दे रहा है।

अब शपथ पत्र देकर मामले को दबाने का प्रयास

इंटरनेट मीडिया पर पीड़ित का एक शपथ पत्र भी वायरल हो रहा है। इसमें उसने उल्लेख किया है कि इंटरनेट मीडिया में वायरल वीडियो फर्जी और झूठा है तथा प्रवेश शुक्ला स्वच्छ छवि के नेता हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताई नाराजगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि सीधी जिले में हुई अमानवीय घटना की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। प्रदेश में अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

सीधी जिले की घटना बेहद अमानवीय और निंदनीय है। मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी ने घटना के आरोपी के खिलाफ एनएसए लगाने के भी निर्देश दिए हैं। इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

— Dr Narottam Mishra (@drnarottammisra) July 4, 2023

#WATCH प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है। आरोपी प्रवेश शुक्ला को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें रवाना की गई हैं। IPC की धारा-294, 504 और SC-ST एक्ट की धारा लगाई गई है: एक शख्स द्वारा दूसरे शख्स पर पेशाब करने के वायरल वीडियो पर प्रिया सिंह, उप पुलिस अधीक्षक – मुख्यालय, सीधी pic.twitter.com/I5zZZzXvAs

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 4, 2023

#WATCH वीडियो अभी हमारे संज्ञान में आया है। थान प्रभारी को सूचित किया गया है। मैं भी मौके पर जा रही हूं। तथ्यों की जांच करने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा: एक शख्स द्वारा दूसरे शख्स पर पेशाब करने के वायरल वीडियो पर प्रिया सिंह, उप पुलिस अधीक्षक – मुख्यालय, सीधी pic.twitter.com/rdTeOQtr3o

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 4, 2023

मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वायरल वीडियो आया है…

मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर एनएसए भी लगाया जाए।

— Shivraj Singh Chouhan (@ChouhanShivraj) July 4, 2023

#WATCH न वो(वायरल वीडियो में आरोपी) मेरे सहयोगी हैं, न वो मेरा प्रतिनिधि है। उसका किसी भी तरह से भाजपा से कोई संबंध नहीं है वीडियो अभी मेरे संज्ञान में आया है….घटना अमानवीय है। आरोपी के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जानी चाहिए: वायरल वीडियो पर सीधी से भाजपा विधायक केदार नाथ शुक्ला… https://t.co/T1any3t453 pic.twitter.com/f2iYBrXHNs

— ANI_HindiNews (@AHindinews) July 4, 2023

वायरल वीडियो में आरोपित को सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला का आईटीआई कॉलेज का विधायक प्रतिनिधि बताए जाने पर विधायक पुत्र गुरुदत्त शरण शुक्ल मालिक ने कहा है कि यह भाजपा का पदाधिकारी नहीं है और इनसे पहले ही इस्तीफा ले लिया गया था।

सीधी जिले में हुई अमानवीय घटना की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूँ।

मध्यप्रदेश में अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

घटना पर तुरंत संज्ञान लेकर मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी ने अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही एनएसए लगाने के निर्देश दिये हैं।

— VD Sharma (@vdsharmabjp) July 4, 2023

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल का कहना है कि प्रवेश शुक्ला नाम के व्यक्ति का भारतीय जनता पार्टी से कोई संबंध नहीं है। कांग्रेस नेता अरुण यादव और दीपक जोशी ने ट्वीट कर इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस ने कहा कि सीधी जिले में आदिवासी युवक पर लघुशंका की घटना से प्रदेश शर्मसार हुआ

आदिवासी युवक पर लघुशंका करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरते हुए आरोप लगाया कि यही उसका असली चेहरा है, जो आदिवासी विरोधी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि ऐसी गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है। इस घटना ने पूरे प्रदेश को शर्मसार किया है। दोषी व्यक्ति को कड़ी सजा दी जाए।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार मामले की लीपापोती में जुट गई है। घटना प्रकाश में आने पर शपथ पत्र सार्वजनिक किए जा रहे हैं। जबकि, वास्तविकता यह है कि भाजपा से जुड़े व्यक्ति ने आदिवासी वर्ग के व्यक्ति के साथ अमानवीय कृत्य किया है। इसे दबाने के स्थान पर ऐसी कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे पूरे प्रदेश में संदेश जाए।

जादू टोने के शक पर मूत्र पिलाने के मामले में मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

उधर, सिवनी जिले के लखनादौन थाना क्षेत्र अंतर्गत गोरखपुर गांव में जादू-टोने के शक पर दो आदिवासियों ने कुछ लोगों पर मूत्र पिलाने के आरोप लगाए थे। इस मामले में मानव अधिकार आयोग, भोपाल ने संज्ञान लिया है। थाना प्रभारी लखनादौन को प्रकरण की जांच करने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, एसपी को जांच कराकर कार्रवाई के संबंध में तीन सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है।

दरअसल, पीडि़तों ने लखनादौन थाने में 25 मई को शिकायत की थी। एसपी रामजी श्रीवास्तव से की गई शिकायत में पीड़ितों ने बताया था कि उन पर झूठे आरोप लगाए गए कि वह जादू टोना करते हैं, इसलिए उन्हें गांव में रहने नहीं दिया जाएगा। उन्हें बीते माह गोरखपुर पंचायत में परिवार सहित बुलाया गया था और जबरन जूते में मूत्र भरकर पिलाया गया। टीआइ मनोज गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच की रही है।

हर कुत्सित कृत्य जो आदिवासी समाज के विरोध में किया जाएगा, भारतीय जनता पार्टी उसका सदैव विरोध करेगी।

भाजपा मप्र इस व्यक्ति के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करती है।

— Ashish Agarwal आशीष अग्रवाल (@Ashish_HG) July 4, 2023

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

  • # MP News
  • # video viral
  • # sidhi news
  • # crime news
  • # cm shivraj singh chouhan
  • # NSA
  • # leader urinating on tribal youth