Select Page

Balaghat News : कभी में बंद हो सकता है सरेखा रेलवे फाटक, यह है कारण

Balaghat News : कभी में बंद हो सकता है सरेखा रेलवे फाटक, यह है कारण

Balaghat News : बालाघाट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, वैकल्पिक व्यवस्था की मांग।

Publish Date:

Fri, 01 Dec 2023 02: 57 PM (IST)

Updated Date:

Fri, 01 Dec 2023 02: 57 PM (IST)

Balaghat News : कभी में बंद हो सकता है सरेखा रेलवे फाटक, यह है कारण

HighLights

  1. स्वास्थ्य सुविधा समेत अन्य सुविधा होगी प्रभावित।
  2. शिक्षा, स्वास्थ्य व व्यापार हो जाएगा प्रभावित।
  3. स्कूली बच्चे, राहगीर, ट्रांसपोर्ट व्यापारी होंगे परेशान।

Balaghat News : नईदुनिया प्रतिनिधि, बालाघाट। बालाघाट जिले वासियों की लंबे समय की मांग सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण को पूरा किए जाने के लिए वर्तमान समय में सरेखा रेलवे फाटक पर ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य किया जा रहा है और इस कार्य को तीव्रता देने के लिए आगामी तीन दिसंबर के बाद से सरेखा रेलवे फाटक से आवागमन बंद किए जाने के आदेश भी पारित हो चुके हैं।

वैकल्पिक मार्ग के बिना ही यह मार्ग बंद

ऐसे में बिना किसी वैकल्पिक मार्ग के बिना ही यह मार्ग बंद हो जाता है तो लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और इस मार्ग के साथ ही अन्य मार्गो पर जाम की स्थिति निर्मित हो जाएगी। जिसे ध्यान में रखते हुए गुरुवार को बालाघाट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा से मुलाकात कर वैकल्पिक मार्ग बनाए बिना ही इस मार्ग को बंद नहीं किए जाने की मांग कर उन्हें ज्ञापन सौंपा है।

शिक्षा, स्वास्थ्य व व्यापार हो जाएगा प्रभावित

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सचिव गुरुदयाल सिंह भाटिया ने बताया कि सरेखा रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य के चलते तीन दिसंबर के बाद कभी में इस मार्ग को बंद किए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह मार्ग स्टेट हाइवे है और बड़ी संख्या में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ के साथ ही अन्य स्थानों से वाहन व्यापारिक वाहन आते है ऐसे में यह मार्ग बंद होने पर इसका सीधा असर व्यापार पर पड़ेगा।

गंभीर समस्या उत्पन्न हो जाएगी

भाटिया ने बताया कि इसके साथ ही बड़ी संख्या में गंभीर मरीजों को उपचार के लिए नागपुर, गोंदिया रेफर किया जाता है यह भी इसी मार्ग से जाते है इतना ही आसपास के गांव के क्षेत्र के स्कूली बच्चे भी मुख्यालय शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहुंचते है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में राहगीर भी इसी मार्ग से आवागमन करते है जिससे बड़ी गंभीर समस्या उत्पन्न हो जाएगी।

अंडरपास निर्माण तक रोका जाए आदेश

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अविनाश सिंह ठाकुर ने बताया कि आवागमन के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाए बिना ही इस मार्ग को बंद करने का निर्णय लिया गया है जो कि आवागमन की दृष्टि से बिलकुल भी उपयुक्त नहीं है। अभी अंडर पास का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है और इसे काफी समय लगेगा। इसके साथ ही बड़े वाहनों के लिए नवेगांव-गोंगलई, डेंजर रोड से होकर वैनगंगा नदी के तक बाइपास मार्ग को निर्धारित किया गया है, लेकिन यह मार्ग नवेगांव से जागपुर के बीच तक जहां बहुत ही खराब है।

तीन साल के बाद भी निर्माण अपूर्ण

डेंजर रोड मार्ग का करीब तीन साल बीत जाने के बाद भी पूर्ण निर्माण नहीं हुआ है ऐसे में आवागमन करने वालों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। जिसके चलते ही कलेक्टर से मांग की गई है कि पहले अंडर पास निर्माण पूर्ण करने व बाइपास मार्ग को दुरस्त करने के बाद ही सरेखा रेलवे फाटक मार्ग को बंद किया जाए जिससे की जनता को सहूलियत मिल सके।