Select Page

MP News: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट रिक्त घोषित, उपचुनाव होगा

छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट विधानसभा सचिवालय ने रिक्त घोषित कर दी है। अब निर्वाचन आयोग रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए उपचुनाव कराएगा।

By Neeraj Pandey

Publish Date:

Sun, 31 Mar 2024 11: 26 PM (IST)

Updated Date:

Mon, 01 Apr 2024 12: 03 AM (IST)

MP News: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट रिक्त घोषित, उपचुनाव होगा

अमरवाड़ा विधानसभा सीट रिक्त घोषित

HighLights

  1. अमरवाड़ा विधानसभा सीट रिक्त घोषित
  2. रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए होगा उपचुनाव

भोपाल (राज्य ब्यूरो)। छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट विधानसभा सचिवालय ने रिक्त घोषित कर दी है। कांग्रेस के विधायक कमलेश प्रताप शाह ने 29 मार्च को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने से पूर्व विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दिया था, जिसे विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने स्वीकार कर लिया था। सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अब निर्वाचन आयोग रिक्त स्थान की पूर्ति के लिए उपचुनाव कराएगा।

विधायक बोले हम रहेंगे कमल नाथ के साथ

पूर्व सीएम कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में कांग्रेस के एक विधायक के पाला बदलने से सियासत खासी गरमा गई है। पिछले विधानसभा चुनाव में अमरवाड़ा से 25 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीतने वाले विधायक कमलेश शाह ने पार्टी से इस्तीफा देकर भोपाल में सीएम डा. मोहन यादव के समक्ष भाजपा की सदस्यता ले ली।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ और विधायक भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं। हालांकि नईदुनिया ने जब विधायकों से चर्चा की तो विधायकों ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी निष्ठा पूर्व सीएम कमल नाथ और कांग्रेस पार्टी के साथ ही है। ऐसे में वे पार्टी छोड़ने की बात भी नहीं सोच सकते।

गौरतलब है कि लगातार बीते दो विधानसभा चुनाव से यहां भाजपा जीत के लिए तरस गई है। 2018 और 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को छिंदवाड़ा और पांढुर्णा जिले की सातों में से सातों सीट पर जीत मिली थी, ऐसे में कांग्रेस से एक विधायक के इस्तीफे के बाद भाजपा खेमे में खुशी का माहौल है।

  • ABOUT THE AUTHOR

    पत्रकारिता के क्षेत्र में डेस्क और ग्राउंड पर 4 सालों से काम कर रहे हैं। अगस्त 2023 से नईदुनिया की डिजिटल टीम में बतौर सब एडिटर जुड़े हैं। इससे पहले ETV Bharat में एक साल कार्य किया। लोकसभा और उत्तर प्रदेश, मध्