Select Page

Satna Building Collapse: सतना में तीन मंजिला इमारत गिरी, 6 लोगों को बाहर निकाला गया

Satna Building Collapse: सतना में तीन मंजिला इमारत गिरी, 6 लोगों को बाहर निकाला गया

Satna Building Collaps: पुराने पिलर को तोड़ने के दौरान यह हादसा हुआ। बिल्डिंग में दो मिस्त्री, 2 मजदूर और मालिक के परिवार समेत 7 लोग थे।

Publish Date:

Wed, 04 Oct 2023 07: 30 AM (IST)

Updated Date:

Wed, 04 Oct 2023 10: 46 AM (IST)

Satna Building Collapse: सतना में तीन मंजिला इमारत गिरी, 6 लोगों को बाहर निकाला गया

एमपी के सतना में गिरी इमारत।

HighLights

  1. सतना के बिहारी चौक में गिरी इमारत।
  2. बिल्डिंग में चल रहा था रिनावेशन का काम।
  3. पुराने पिलर को तोड़ने में गिर गई पूरी इमारत।

Satna Building Collapse: नईदुनिया प्रतिनिधि, सतना। सतना के बिहारी चौक में तीन मंजिला बिल्डिंग की छत गिर गई। हादसा मंगलवार देर रात हुआ। इस बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था इसी दौरान यह हादस हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस, नगर निगम और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और देर रात तक 6 लोगों को बाहर निकाल लिया। अभी एक व्यक्ति के मलबे में फंसे होने की जानकारी सामने आ रही, उसे निकालने का प्रयास जारी है। मलबे से निकले सभी लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में कुछ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पिलर तोड़ने के दौरान हादसा

जानकारी के अनुसार पुराने पिलर को तोड़ने के दौरान यह हादसा हुआ। बिल्डिंग में दो मिस्त्री, 2 मजदूर और मालिक के परिवार समेत 7 लोग थे। बिल्डिंग मालिक के परिवार, एक मिस्त्री और दो मजदूरों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

रिनोवेशन का काम चल रहा था

मलबा हटाने के लिए जेसीबी बुलाई गई। बिल्डिंग में रेडीमेड कपड़ों और साड़ियों का शोरूम था। ऊपरी मंजिल पर रिनोवेशन का काम भी चल रहा था। इमारत छत्तूमल सबनानी की बताई गई है। विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और महापौर योगेश ताम्रकार भी मौके पर पहुंच गए थे।

सतना में तीन मंजिला इमारत गिरी, 6 लोगों को बाहर निकाला गया#MPNews #SatnaNews #BuldingCollapse #accident #Naidunia pic.twitter.com/1ZjbUPY4ZR

— NaiDunia (@Nai_Dunia) October 4, 2023

मौके पर पहुंचे अधिकारी

नईदुनिया से बातचीत करते हुए सतना पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि देर रात कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत महावीर भवन के पास एक बिल्डिंग गिर गई है। सूचना पाकर तत्काल मौके पर बचाव दल व पुलिस बल को भेजा गया। अब तक चले राहत कार्य के दौरान 6 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल सतना में भर्ती कराया गया है, राहत कार्य चल रहा है। दुर्घटना उस समय घटित हुई जब बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था।