Select Page

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा, दिए निर्देश

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा, दिए निर्देश

CM Mohan Yadav: मंत्रालय में सीएम यादव की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की बैठक आयोजित की गई।

Publish Date:

Tue, 02 Jan 2024 01: 23 PM (IST)

Updated Date:

Tue, 02 Jan 2024 03: 54 PM (IST)

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने की लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा, दिए ये निर्देश

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक

HighLights

  1. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की बैठक आयोजित
  2. सीएम यादव की मौजूदगी में हुई बैठक

CM Mohan Yadav डिजिटल डेस्क, भोपाल। मंगलवार को मुख्यमंत्री डाॅ.मोहन यादव की अध्यक्षता में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सम्पतिया उईके भी शामिल हुईं। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने विभाग की गतिविधियों की जानकारी ली। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय से रीवा जिले के ग्राम अगडाल एवं झाबुआ जिले के ग्राम भूरा डाबरा में विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद किया एवं उनके अनुभव जाने।

मुख्यमंत्री डाॅ.मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विभाग की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती सम्पतिया उईके भी मौजूद… pic.twitter.com/cbNRG3ekwd

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) January 2, 2024

बैठक में दिए ये निर्देश

विभागीय बैठक में सीएम यादव ने जल प्रदाय व्यवस्था को लेकर पीचई, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग और नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों को बैठक करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि पानी के दोबारा उपयोग के प्रबंधन पर भी कार्य योजना बनाई जाए।

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने मंत्रालय से रीवा जिले के ग्राम अगडाल एवं झाबुआ जिले के ग्राम भूरा डाबरा में विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद किया एवं उनके अनुभव जाने।#विकसित_भारत_संकल्प_यात्रा @DrMohanYadav51 pic.twitter.com/eBUzLrjTeb

— Chief Minister, MP (@CMMadhyaPradesh) January 2, 2024

सीएम ने अधिकारियों को नल जल योजना की गुणवत्ता सुनिश्चित करने इसमें आ रही कठिनाइयों को दूर करने के साथ ही पंचायतों के समूह बनाने की बात कही। ताकि नल जल योजना को क्रियान्वित किया जा सके। वहीं गांव में अपने स्रोतों से अन्य लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने वाले लोगों को 15 अगस्‍त और 26 जनवरी को सम्मानित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नल-जल योजनाओं के कार्य और सामग्री की गुणवत्ता की जांच के लिए जिला स्तर पर लगातार कार्रवाई करने और उसकी जानकारी देने के निर्देश दिए।

इस विभाग की भी की समीक्षा

इसके साथ ही सीएम यादव ने अधिकारियों के साथ औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की गतिविधियों की भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।