Select Page

Jabalpur News : परीक्षा परिणाम में वृद्धि के लिए किए जा रहे यह प्रयास

Jabalpur News : परीक्षा परिणाम में वृद्धि के लिए किए जा रहे यह प्रयास

Jabalpur News : अतिरिक्त कक्षाओं का संचालन अनिवार्य रूप से करने एवं बच्चों की कापियों का विधिवत जांच कार्य के निर्देश।

Publish Date:

Tue, 02 Jan 2024 01: 13 PM (IST)

Updated Date:

Tue, 02 Jan 2024 01: 15 PM (IST)

Jabalpur News : परीक्षा परिणाम में वृद्धि के लिए किए जा रहे यह प्रयास

HighLights

  1. जिला शिक्षा अधिकारी व डीपीसी ने दिखाई सख्‍ती।
  2. शेष रह गया पाठ्यक्रम अतिशीघ्र पूर्ण करें।
  3. मानिटरिंगकर्ता भी स्कूलों के सतत निरीक्षण करें।

Jabalpur News : नई दुनिया प्रतिनिधि, जबलपुर। माडल हाईस्कूल में जनशिक्षक बीएसी, बीआरसी, बीईओ , प्राचार्य, जनशिक्षाकेंद्र प्रभारियों की आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी एवं डीपीसी योगेश शर्मा ने विद्यार्थियों के स्तर के अनुसार अतिरिक्त कक्षाओं का संचालन अनिवार्य रूप से किये जाने एवं बच्चों की कापियों का विधिवत जांच कार्य के लिए निर्देशित किया।

मानिटरिंगकर्ता भी स्कूलों के सतत निरीक्षण करें

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मानिटरिंग कर्ताओं को भी स्कूलों के सतत निरीक्षण करने एवं निरीक्षण रिपोर्ट को प्रति दिवस गूगल फार्म के माध्यम से अपलोड करने आदेशित किया। सभी स्कूल परीक्षा परिणाम में सुधार के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करें। साथ ही शिक्षक पूरे समय विद्यालयों उपस्थित रहे। शतप्रतिशत विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए एवं विद्यालयवार कार्ययोजना अनुसार अध्यापन कराया जाए।

शेष रह गया पाठ्यक्रम अतिशीघ्र पूर्ण करें

शिक्षकों को शेष रह गया पाठ्यक्रम अतिशीघ्र पूर्ण करने सभी स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं, कालखंडों का आयोजन किया जाए। स्कूलों में पाठ्यक्रमानुसार, दिनांकवार, विषयवार कार्ययोजना अनिवार्य रूप से लगी हो। आनलाइन बैठक के माध्यम से शालावार जनशिक्षा केंद्रवार ब्लाकवार सतत समीक्षा भी की जा रही है।