Select Page

Dhar News : हरियाणा से केरल ले जाई जा रही थी अवैध शराब, कंटेनर को घेराबंदी कर पकड़ा

Dhar News : हरियाणा से केरल ले जाई जा रही थी अवैध शराब, कंटेनर को घेराबंदी कर पकड़ा

पुलिस के अनुसार दस्तावेजों के साथ और ओवर राइटिंग और छेड़छाड़ भी की गई थी। इससे प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हुआ कि शराब अवैध है। पुलिस ने चालक इंद्रजीत पुत्र वीरजीत कश्यप निवासी नगलावन जिला कासगंज उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। ज

Publish Date:

Tue, 17 Oct 2023 11: 47 AM (IST)

Updated Date:

Tue, 17 Oct 2023 11: 55 AM (IST)

Dhar News : हरियाणा से केरल ले जाई जा रही थी अवैध शराब, कंटेनर को घेराबंदी कर पकड़ा

जब्‍त की गई शराब की पेटियों के साथ पुलिस अधिकारी।

HighLights

  1. पुलिस को करीब डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की अवैध शराब जब्त करने में सफलता मिली
  2. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कर कंटेनर को घेराबंदी कर पकड़ा।
  3. पुलिस ने मिनी ट्रक के चालक को गिरफ्तार किया है।

Dhar News : नईदुनिया न्‍यूज, धार, धामनोद। पुलिस को करीब डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की अवैध शराब जब्त करने में सफलता मिली है। मिनी ट्रक में शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा था। यह शराब हरियाणा के करनाल से कोची केरल ले जा रही थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई कर कंटेनर को घेराबंदी कर पकड़ा। पुलिस ने मिनी ट्रक के चालक को गिरफ्तार किया है।

अवैध परिवहन पर विशेष रूप से नजर

एसपी मनोज कुमार सिंह ने सभी थाना क्षेत्र को निर्देशित किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शराब के अवैध परिवहन पर विशेष रूप से नजर रखी जाए। उपरोक्त निर्देश पर एसडीओपी मोनिका सिंह व थाना प्रभारी समीर पाटीदार द्वारा क्षेत्र में शराब माफियाओं पर नजर रखी जा रही थी।

मुखबिर से मिली थी सूचना

इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि कंटेनर एचआर67, डी9279 इंदौर से मानपुर की ओर आ रहा है। इसमें अवैध शराब भरी है। सूचना पर थाना प्रभारी पाटीदार ने टीम गठित कर मधुबन चौराहे पर घेराबंदी कर बताए गए मिनी कंटेनर को रोका। तलाशी लेने पर कंटेनर में महंगी शराब भरी हुई पाई गई।

अपर्याप्‍त मिले दस्‍तावेज

थाने लाकर दस्तावेजों की जांच की गई तो दस्तावेज अपर्याप्त पाए गए। दस्तावेजों के साथ और ओवर राइटिंग और छेड़छाड़ भी की गई थी। इससे प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हुआ कि शराब अवैध है। पुलिस ने चालक इंद्रजीत पुत्र वीरजीत कश्यप निवासी नगलावन जिला कासगंज उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। जब्त शराब की कीमत करीब एक करोड़ 50 लाख रुपये है। कार्रवाई में थाना प्रभारी सहित एएसआइ संजय मिश्रा, एसआइ नारायण रावल, सुरेंद्र वास्कले, संजय पुरोहित, प्रधान आरक्षक मनीष चौधरी व आशीष पाल का सहयोग रहा।