Select Page

Gst Action: वैवाहिक परिधान-ज्वैलरी शोरूम पर छापा,टैक्स की गडबड़ी,14.71 लाख जमा

Gst Action: वैवाहिक परिधान-ज्वैलरी शोरूम पर छापा,टैक्स की गडबड़ी,14.71 लाख जमा

Gst Action: फूलबाग पर डीडी माल स्थित वैवाहिक परिधान-ज्वैलरी शोरूम पर बुधवार को स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन विंग ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। माल में ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा शोरूम व इसी माल पर उपर की मंजिल पर भी दो से तीन प्रतिष्ठान हैं।

Publish Date:

Thu, 14 Sep 2023 08: 55 AM (IST)

Updated Date:

Thu, 14 Sep 2023 08: 55 AM (IST)

Gst Action: वैवाहिक परिधान-ज्वैलरी शोरूम पर छापा,टैक्स की गडबड़ी,14.71 लाख जमा

HighLights

  1. स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन की बड़ी टीम ने की कार्रवाई, आज भी चलेगी
  2. फूलबाग पर डीडी माल में है प्रतिष्ठान

Gst Action: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। फूलबाग पर डीडी माल स्थित वैवाहिक परिधान-ज्वैलरी शोरूम पर बुधवार को स्टेट जीएसटी की एंटी इवेजन विंग ने छापेमार कार्रवाई शुरू कर दी है। माल में ग्राउंड फ्लोर पर बड़ा शोरूम व इसी माल पर उपर की मंजिल पर भी दो से तीन प्रतिष्ठान हैं। 35 अधिकारियों की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी की और कार्रवाई अभी जारी है। प्राथमिक पड़ताल में शोरूम संचालक की ओर से टैक्स में गडबड़ी मिली है और 14 लाख 71 हजार टैक्स भी पहले ही दिन जमा करा लिया गया है। खरीदी-बिक्री के रिकार्ड का मिलान अभी पूरा नहीं हो सका है जिसके बाद पेनाल्टी आकलन भी किया जाएगा। फर्म का सालाना कारोबार करोड़ों में है।

एंटी इवेजन ब्यूरो ग्वालियर की टीम द्वारा डीडी माल स्थित शोरूम पर जीएसटी की धारा 67 के अंतर्गत कार्यवाई शुरू की गई। व्यवसायी द्वारा साड़ी , सूट, लंहगे , आर्टिफीशियल ज्वैलरी का काम किया जाता है। कार्रवाई दोपहर डेढ़ बजे से देर रात 9 बजे जारी रही। शोरूम पर पाए माल का स्टाक मूल्यांकन किया जा रहा है। कार्रवाई आयुक्त के आदेश पर ज्वाइंट कमिश्नर धूम सिंह चौहान के मार्गदर्शन में एवं उपायुक्त गुरमीत सिंह वाधवा उपायुक्त के नेतृत्व में की जा रही है। बुधवार को अचानक अधिकारियों की गाड़ी और पुलिस फोर्स को देखकर डीडी माल के अन्य दुकानदार हैरानी में पड़ गए,बाद में पता चला कि माल के ही शोरूम में कार्रवाई चल रही है।

पांच करोड़ का सालाना कारोबार,बारीकी से जांच

एंटी इवेजन की पड़ताल में सामने आया कि फर्म का सालाना कारोबार पांच करोड़ का है। ग्वालियर में ही इनके प्रतिष्ठान हैं और अभी स्टाक रजिस्टर की बारीकी से पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा तकनीकी स्तर पर भी गडबड़ी सामने आ रही हैं।

यह टीम रही शामिल

टीम में अवनीश उपाध्याय,राजेश धाकड़ सहायक आयुक्त,अनुराधा शर्मा,राहुल भटनागर,अर्जुन सोलंकी,विवेक गौर राज्य कर अधिकारी ,गजेंद्र सिकरवार,हरेंद्र तोमर,रामपाल,पवन शर्मा,अरविंद भड़कारिया, रवि शाक्य निरीक्षक एवं पुलिस बल शामिल रहा।