Select Page

Gwalior Municipal Corporation News: डीजल चोरी करने वाले छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त, डिपो प्रभारी को नोटिस

Gwalior Municipal Corporation News: डीजल चोरी करने वाले छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त, डिपो प्रभारी को नोटिस

Gwalior Municipal Corporation News: नगर निगम के डिपो और वाहनों से डीजल चोरी करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने के बाद सोमवार को निगमायुक्त हर्ष सिंह ने छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के साथ ही डिपो प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Publish Date:

Tue, 10 Oct 2023 10: 56 AM (IST)

Updated Date:

Tue, 10 Oct 2023 10: 56 AM (IST)

Gwalior Municipal Corporation News: डीजल चोरी करने वाले छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त, डिपो प्रभारी को नोटिस

HighLights

  1. इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हुआ था डीजल चोरी करने का वीडियो
  2. जिन कर्मचारियों की सेवा समाप्त की गई हैं, उनमें तीन आउटसोर्स और तीन विनियमित कर्मचारी शामिल हैं

Gwalior Municipal Corporation News: ग्वालियर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम के डिपो और वाहनों से डीजल चोरी करने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित होने के बाद सोमवार को निगमायुक्त हर्ष सिंह ने छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के साथ ही डिपो प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिन कर्मचारियों की सेवा समाप्त की गई हैं, उनमें तीन आउटसोर्स और तीन विनियमित कर्मचारी शामिल हैं। आउटसोर्स कर्मचारियों को पुन: काम पर न रखने के लिए भी प्रतिबंधित किया गया है।

रविवार को निगम के डिपो से डीजल चोरी होने के वीडियो को लेकर नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने सभी कर्मचारियों के खिलाफ कडी कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके तहत नगर निगम के दक्षिण डिपो में एक ट्रैक्टर से डीजल चोरी करते हुए जो वीडियाे बहुप्रसारित हुआ था, उस ट्रैक्टर के चालक आउटसोर्स कर्मचारी धर्मेंद्र राजपूत आउटसोर्स की सेवा समाप्त की गई हैं। वहीं पूर्व डिपो में भी गड़बड़ी करने वाले आउटसोर्स कर्मचारी आकाश यादव व राहुल पाल की सेवा समाप्त की गई हैं। वहीं लगातार गड़बड़ी करने वाले विनियमित कर्मचारी वाहन चालक सिकंदर खान, राजू पुत्र बाबूलाल और रंजीत घारोन की सेवा समाप्ति की कार्यवाही की गई। इसके अलावा दक्षिण के डिपो प्रभारी विष्णु पाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। घटना की जांच एवं भविष्य में पुनरावृत्ति न हो, इसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए मुख्य स्वच्छता अधिकारी अनुज शर्मा को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

लापरवाही करने पर आउटसोर्स श्रमिक की सेवाएं समाप्त

निगम के कार्यशाला विभाग के अंतर्गत कार्यरत आउटसोर्स श्रमिक वाहन चालक श्याम राजावत पर भी कार्य में लापरवाही बरतने पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई है। बताया गया है कि उक्त कर्मचारी लापरवाही पूर्ण काम करता है। पूर्व में भी उसे कई बार समझाइश दी गई थी, लेकिन इसके बावजूद उसके कार्य व्यवहार में कोई सुधार न आने पर सोमवार को कर्मचारी की सेवाएं संबंधित एजेंसी को वापस करते हुए पुन: आउटसोर्स पर लेने के लिए प्रतिबंधित किया है।